SUV Price In India, Features 2022 – मारुति और टोयोटा के मिड-साइज एसयूवी की तस्वीरें हुईं लीक, ह्यूंदै क्रेटा को देगी टक्कर |

Summary

  • Maruti (मारुति) और Toyota (टोयोटा) मिलकर भारतीय बाजार के लिए नई मिड-साइज एसयूवी पर काम कर रही हैं। दोनों एसयूवी को पहली बार गुरुग्राम के बाहरी इलाके में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।
  • देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Maruti (मारुति) और Toyota (टोयोटा) मिलकर भारतीय बाजार के लिए नई मिड-साइज एसयूवी पर काम कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों एसयूवी को पहली बार गुरुग्राम के बाहरी इलाके में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इनका कोडनेम Maruti YFG (मारुति वाईएफजी) और Toyota D22 (टोयोटा डी22) है। ये नई एसयूवी 2022 के आखिर से पहले देश में लॉन्च की जाएगी।
  • सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखी गई एसयूवी पूरी तरह से कैमोफ्लेज (ढकी हुई) थी। लेकिन स्पाई तस्वीरें इस बात की पुष्टि करती हैं कि दोनों मॉडलों की स्टाइल अलग होगी। दोनों मॉडलों में अलग-अलग फ्रंट डिजाइन देखने को मिलेंगे। हालांकि, ओवरऑल प्रोफाइल एक जैसा ही होगा। ए एसयूवी नई टोयोटा एसयूवी रेंज की स्टाइलिंग से प्रभावित लगती हैं, जिसमें Corolla Cross (कोरोला क्रॉस) और RAV4 (आरएवी4) शामिल हैं।

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  • Toyota D22 मिड-साइज एसयूवी में स्प्लिट-हेडलैंप सेट-अप है, जिसमें ट्विन LED DRLs (डे टाइम रनिंग लैंप) हैं। एलईडी डीआरएलएस मेन हेडलैम्प्स के ऊपर दी गई है। एलईडी डीआरएल को जोड़ने के लिए एक मोटी क्रोम पट्टी हो सकती है, जो कि कैमरी और जल्द ही लॉन्च होने वाली ग्लैंजा हैचबैक के जैसी है। फ्रंट बम्पर में हनीकॉम्ब मेश डिजाइन वाला एक बड़ा एयर-डैम है।
  • मारुति YFG एक अलग फ्रंट डिजाइन के साथ आती है, जो यूरोपीय बाजारों में बिक्री के लिए Toyota RAV4 पर आधारित A-Cross एसयूवी से प्रेरित लगती है। एसयूवी के टॉप पर ए-क्रॉस प्रेरित एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैम्प सेट-अप भी मिलता है। फ्रंट ग्रिल डिजाइन में भी नई बलेनो और आने वाली अर्टिगा फेसलिफ्ट जैसी समानताएं हैं।
  • नई मिड-साइज की एसयूवी टोयोटा के DNGA (दाइहात्सु न्यू जेनरेशन आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है जो Raize और नई Avanza में इस्तेमाल की गई है। नए मॉडल टोयोटा और सुजुकी द्वारा टोयोटा के बिदादी प्लांट में संयुक्त रूप से विकसित किए जाएंगे। यह बताया गया है कि नई एसयूवी का निर्माण उसी उत्पादन लाइन पर किया जाएगा जो हाल ही में बंद की गई Yaris (यारिस) सेडान का उत्पादन करती है।
  • दोनों एसयूवी में स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च हैं और 200 मिमी से ज्यादा की अपेक्षित ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी। एसयूवी में बड़े 17-इंच के आकर्षक व्हील्स मिलते हैं। टोयोटा D22 मिड-साइज एसयूवी में स्टील व्हील्स हैं, जबकि मारुति YFG में अलॉय व्हील्स मिलेंगे।

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