2021 MG Astor: इस दमदार SUV में मिलेंगे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बेस्ट सेफ्टी फीचर्स, Car की कीमत मात्र 8 लाख Rs.

  • MG Motor ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर नई मिड-साइज एसयूवी MG Astor मार्किट में उतर दी है एमजी मोटर ने अपना पांचवा प्रोडक्ट है भारत में , जो कंपनी की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV का आईसीई वर्जन है। कंपनी इससे पहले MG Hector, Hector Plus, ZS EV और Gloster लॉन्च कर चुकी है। कंपनी अगले महीने अक्तूबर में एस्टर को बाजार में उतारने जा रही है । MG Astor की कीमतों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है , लेकिन इसे 10 से 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में उतारा जा सकता है। इस मॉडल में काफी फीचर दिए हैं, जो ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। वहीं कई फीचर तो इस सेगमेंट में पहली बार कोई कार कंपनी पेश कर रही है। MG Astor का नजदीकी तगड़ा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos से तो है ही, साथ ही Nissan Kicks, Renault Duster, Skoda Kushaq, और Volkswagen Taigun से भी है।  एमजी ने Astor की  इस मॉडल में डीजल इंजन का विकल्प नहीं दिया है।
  • एस्टर की लंबाई 4323 एमएम, 1809 एमएम, 1653 एमएम है। और इसका व्हीलबेस 2585 एमएम है, वहीं इसमें 205 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। फ्रंट लुक में देखा जाये तो , तो एस्टर में हनीकॉम्ब डिजाइन के साथ ट्रैडिशनल हैक्सागोनल ग्रिल मिलेगी। जिसमें एमजी का बैज लगा होगा। इसके अलावा इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल और फॉग लैंप्स मिलेंगे। वहीं फ्रंट बंपर में मेश पैटर्न एयर वेंट्स के अलावा 17-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील्स, सिल्वर रूफ रेल्स और पैनोरैमिक सनरूफ मिलेगी। कंपनी ने अपनी इस मिडसाइज एसयूवी को कूप टच देने की कोशिश की है। कंपनी Astor को पांच रंगों व्हाइट, रेड, ब्लैक, ऑरेंज और सिल्वर में उतारेगी।

MORE NEWS

MG Astor Expected Price 10.00 Lakh, Launch Date, Images & Colours

  • इंटीरियर में कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को प्रीमियम लुक देने प्रयास है  डेशबोर्ड पर सॉफ्ट टच मैटेरियल का डिजाइन और डिटेल्स स्टीचिंग दी गई है। वहीं1 इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे एयर-कंडीशनर के लिए पियानो की बटंस दिए गए हैं। इसके अलावा ब्रश एलुमीनियम डोर पैनल्स, क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरैमिक सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, 6-वे इलेक्ट्रिकल एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हीटेड ORVMs, डिजिटल की, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील्स मिलेगा, जिस पर ऑडियो कंट्रोल के लिए माउटिंग कंट्रोल्स दिए गए हैं। एसयूवी में 3-कलर इंटीरियर कलर स्कीम जिसमें सांगरिया रेड, डुअल टोन आइकोनिक आइवरी और टूसेडो ब्लैक स्कीम मिलेगी। वहीं इसमें फुली 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। साथ ही इसमें एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का फीचर मिलेगा, साथ ही इसमें MG i-SMART टेक्नोलॉजी के साथ 80 इंटरनेट कनेक्टेड फीचर मिलेंगे। इसमें आपकी जरूरतों के हिसाब से 3-ड्राइव मोड्स नॉर्मल, अर्बन और डायनेमिक का फीचर मिलेगा।
  • एस्टर केवल पेट्रोल इंजन में ही अभी आएगी । इसमें5 लीटर का नैचुरली एस्पीरेटेड यूनिट मिलेगी, जो 110 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क देगा। वहीं इसमें 1.3 लीटर का दमदार टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 140 बीएचपी की पावर और 210 एनएम का टॉर्क देगा। इसका ट्रांसमिशन की ओर देखें , तो 1.5 लीटर इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और 8-स्पीड सीवीटी के साथ आएगा। जबकि टर्बो 1.3 इंजन में केवल 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ही मिलेगा।
  • अच्छी बात ये है कि एस्टर में लेवल-2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिलेगा, जो मिड-साइज सेगमेंट में पहली बार किसी एसयूवी में उपलब्ध होगा। इसके अलावा एडप्टिव क्रूज कंट्रोल, फॉरवर्ड कॉलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर प्रीवेंशन और स्पीड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे। वहीं ADAS फीचर कंपनी की प्रीमियम एसयूवी एमजी ग्लोस्टर में दिया गया है, साथ ही अपकमिंग Mahindra XUV700 में मिलेगा। साथ ही इसमें पांच कैमरा मिलेंगे जो 360 डिग्री का व्यू देंगे और ADAS के लिए छह रडार सेंसर मिलेंगे।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक नई MG Astor 19 सितंबर से एमजी के शोरूम्स पर डिस्प्ले के लिए उपलब्ध होगी। वहीं बुकिंग भी उसके बाद ही शुरू हो जाएगी। हालांकि कुछ डीलरशिप्स ने अनऑफिशिअली बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। डीलर 50 हजार रुपये लेकर नई एस्टर की बुकिंग शुरू कर रहे हैं। हालांकि कंपनी इसे अगले महीने त्योहारी सीजन के दौरान उतरने की सोच रही है |

VISIT NOW

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *