सावधान: गाड़ी पर जूते और नींबू-मिर्ची लटकाने पर भरी चालान कटेगा

  • आज कल के दौर में लोग अपनी गाड़ियों पर बुरी नज़र से बचने के लिए काली चुटिया और नींबू-मिर्ची लटका देते हैं, लेकिन अब इस पर पुलिस की नजर है। अगर आपकी गाड़ी पर इस प्रकार की कोई भी चीज़ लटकी है तो आपका चालान कट सकता है। दरअसल कई लोग इतने होशियार होते हैं कि टोटका से बचने की आड़ में नंबर प्लेट पर ही नींबू मिर्ची या चुटिया लटका देते हैं। ऐसे में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर भी सीसीटीवी कैमरे या ट्रैफिक पुलिस की नजर में उनकी गाड़ी का पूरा नंबर नहीं आ पाता है।

MORE NEWS

The Great OverLand Adventure in pictures | IndiaToday

  • अब दिल्ली पुलिस ने ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए रास्ता इजाद कर लिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर डॉ. मुक्तेश चंद्र ने इस बारे में निर्देश जारी किए हैं जिसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक स्पेशल ड्राइव शुरू की है। इसके तहत ऐसे सभी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी जो नंबर प्लेट को छिपाने के लिए जान-बूझकर नंबर प्लेट पर काली चुटिया, काला कपड़ा, नींबू-मिर्ची, टेप, रस्सी या कोई भी चीज बांधते हैं। ऐसे लोगों का अब 5,000 रुपये तक का चालान कटेगा। तो आप सबसे निवेदन है की अगर आप इस प्रकार की कोई भी चीज़ अपनी गाडी पर लगा रहें हैं तो नंबर प्लेट बचा कर लगाये अन्यथा आपको भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता है |
  • सबसे बड़ी बात यह है कि पुलिस ऐसी गाड़ियों पर ख़ास नजर रख रही है। ऐसे लोगों के चालान सिर्फ सड़कों पर ही नहीं, बल्कि कैमरों में कैद गाड़ियों की फोटोज के आधार पर भी चालान कटेंगे और चालान को गाड़ी के मालिक के घर भी भेजा जाएगा। यहाँ तक की पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की है कि ऐसे लोगों की गाड़ियों की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर करें।

VISIT NOW

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *