Tata Punch Price In Delhi – Nissan Magnite और Renault kiger को टक्कर दे पाएगी टाटा की ये माइक्रो एसयूवी, पढ़ें तीनों का कंपैरिजन

  • हाल ही में Tata Motors ने अपनी पहली माइक्रो एसयूवी Tata Punch लॉन्च की है। टाटा ने इसे49 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। Punch की सबसे बड़ी यूएसपी है इसका सबसे सुरक्षित होना, पंच को Global NCAP क्रेश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है। तो दोस्तों आप खुश हो जाईये इस बार त्यौहार पर आपको कंपनी भारी डिस्काउंट देने जारी रही है | टाटा पंच को कंपनी ने अपने प्रोडक्ट लाइनअप में नेक्सन से नीचे और प्रीमियम बैचबैक अल्ट्रोज से ऊपर रखा है। पंच को लॉन्च करके टाटा ने बड़ा दांव खेला है। पंच का मुकाबला Maruti Ignis और Mahindra KUV100 से तो है ही, साथ ही सबकॉम्पैक्ट सेगमेंट में सबसे सस्ती एसयूवी Nissan Magnite और Renault kiger से भी है। दोनों ही एसयूवी में पंच की तरह नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। आइए जानते Kiger और Magnite के मुकाबले क्या Punch वाकई पैसा वसूल कार है।
  • टाटा पंच की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत49 लाख रुपये है, जो 8.49 लाख रुपये तक जाती है। वहीं पंच के ऑटोमैटिक पेट्रोल वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 6.99 लाख रुपये से 9.09 लाख रुपये तक है।
  • वहीं नैचुरली एस्पीरैटेड (एनए) पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट वाली निसान मैग्नाइट की एक्स-शोरूम कीमत71 लाख रुपये से 7.85 लाख रुपये तक है। वहीं एनए इंजन के साथ इसमें ऑटोमैटिक का विकल्प नहीं मिलता है।
  • रेनो काइगर के एनए पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत64 लाख रुपये से 7.91 लाख रुपये तक है। जबकि एएमटी वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 7.04 लाख रुपये से 8.41 लाख रुपये तक है।

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  • टाटा पंच के बेस वैरिएंट की कीमत तो काइगर और मैग्नाइट के मुकाबले किफायती है, लेकिन टॉप वैरिएंट्स की बात की जाए तो यह बाकी दोनों से महंगी है। वहीं ऑप्शन पैक के बाद इसकी कीमत और बढ़ जाएगी।
  • दोनों दूसरी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के मुकाबले पंच साइज में छोटी है। काइगर और मैग्नाइट दोनों ही पंच से न केवल लंबी हैं, बल्कि चौड़ी भी हैं। हालांकि पंच थोड़ी ऊंची है, वहीं पंच का व्हीलबेस दोनों के मुकाबले कम है, जिससे लेग स्पेस कम मिलता है। इसके पंच का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दोनों एसयूवी के मुकाबले कम है।
  • हालांकि इंजन के मामले में पंच बाकी दोनों एसयूवी काइगर और मैग्नाइट से बाजी मारती है। पंच में2 लीटर 3-सिलंडर एनए पेट्रोल इंजन मिलता है, जो काइगर और मैग्नाइट से ज्यादा दमदार है। वहीं काइगर और पंच में एनए इंजन के साथ एएमटी का विकल्प भी मिलता है। वहीं पंच में दमदार टर्बो पेट्रोल इंजन नहीं दिया गया है।
  • टाटा ने पंच को फीचर लोडेड गाड़ी के तौर पर पेश किया है। पंच में प्रोजेक्टर एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, 16-इंच अलॉय व्हील्स, ऑटो हेडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, पुश बटन स्टार्ट के साथ कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सलेक्टेबल ड्राइव मोड्स, क्रूज कंट्रोल, पडल लैंप्स और ट्रैक्शन प्रो मोड का फीचर मिलता है। इसके अलावा Punch को Global NCAP क्रेश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है। सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें एबीएस, ईबीडी, सीएससी, ब्रेक स्वे कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स और ISOFIX चाइल्ड माउंट्स दिए गए हैं।
  • मैग्नाइट के फीचर्स की बात करें, तो एलईडी बाई-प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एलईडी डीआरएल, वायरलेस एंड्रॉयड और एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्लाइमेट कंट्रोल, टीपीएमएस, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर समेत कई फीचर मिलते हैं। मैग्नाइट को ASEAN क्रेश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है। सेफ्टी फीचर्स में इसमें एबीएस, ईबीडी, वीडीसी, एचएलए, टीसीएस और डुअल एयरबैग्स का फीचर दिया गया है।
  • रेनो काइगर में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, कीलेस एंट्री के साथ पुश-बटन स्टार्ट, वायरलेस स्मार्टफोन कंपैटिबिलिटी के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, सलेक्टेबल ड्राइव मोड्स, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, पीएम5 फिल्टर के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एंबियंट लाइटिंग दी गई है। वहीं सेफ्टी की बात करें, तो इसमें एबीएस, ईबीडी, ISOFIX चाइल्ड माउंट्स और चार एयरबैग्स का फीचर मिलता है। इसके साथ ही हम आपको बता दें कंपनी ने बहुत से ऐसे फीचर्स जोड़े हैं जो लोगो को काफी पसंद आएंगे |

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